Monday 28 October 2013

.समाज हित मे समाधान का हिस्सा बन्ने कि अपील .

.समाज हित मे समाधान का हिस्सा बन्ने कि अपील ..........................

आदरणीय देशवासिओं ,

इतिहास गवाह है कि किसी भी चीज को बदलने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ -२ त्याग और समर्पण कि जरुरत होती है . दहेज़ हत्या, दहेज़ प्रताड़ना ,घरेलु हिंसा ,गुजर भत्ता , बलात्कार, छेड़ा-छाड़ि से सम्बंधित कानूनों के दुरूपयोग के कारण परिवार का सामाजिक तन-बना कमजोर हुआ है . युवा जिसकी उम्र कमाने , करिएर बनाने कि है उनकी कीमती ऊर्जा नफरत के कारण बर्बाद हो रही है . बुजुर्ग अपनी जिंदगी के अंतिम पड़ाव में घुट-२ कर मरने को मजबूर है . ये भ्रस्ट नेता अपना जमीर बेच चुके हैं . समाज को जाती, फिर धर्म और अब आदमी औरत के नाम पर बाँट कर , फिर नफरत का जहर घोल कर ,वोट बैंक कि रजनीति कर रहे हैं .. जिसमे कुछ फ्रॉड औरतों का सहारा लिया जा रहा है . महिला आयोग, महिला सेल कुछ ऐसी ही औरतों का समूह है जो परिवार द्रोह, समाजद्रोह जैसा घिनोना अपराध कर रही है . औरत फरौड़बाजी करे उसकी कीमत सिर्फ मर्द चुकाए . वो कुछ भी करे सजा मर्द को ही क्यों ................?????
इन कानूनों के दुरूपयोग को रोकने के लिए लोगों को आगे आना पड़ेगा . आपको समाधान का हिस्सा बनना पड़ेगा . जब आप समाधान के लिए कोई कोशिश करते हैं तो कुछ न कुछ अच्छा होता है और वाही आगे चल कर, बदलाव कि नीव रखता है . बदलाव छोटा हो या बड़ा , किसी एक कोशिश से ही आता है . आपसे हमारी विनती है कि आंदोलन को कामयाब बनाने के लिए जी- जान से जुट जाएँ . आपका किसी भी प्रकार का सहयोग , न केवल आप के केस में ,बल्कि औरों के केस को फायदा देगी , और झूठे केसों को दर्ज करने कि प्रक्रिया पर लगाम लगाएगी . इसलिए आप से तन, मन, और धन से सहयोग कि विनती है . ताकि हम आने वाली पिढीओं को सर उठा के कह सके कि हम भी उस बदलाव का हिस्सा थे .............................

इसलिए समाधान के लिए अलग.-२ धरना/ प्रदर्शन करने पड़ेंगे , घरों से बहार निकलना पड़ेगा . सिर्फ इंटरनेट पर लाइक करने , कमेंट करने से देश नहीं बदलेगा .............!!!!!

10- नवम्बर-2013 के धरने के बाद हम अलग-२ मुद्दों को लेकर धरना/ प्रदर्शन करते रहेंगे . आपके सुझाव सादर आमंत्रित हैं ....

अगर आप मेरे सुझावों से सहमत है तो जन-२ तक इसे पहुचाएं ..................

Regard's
Manojj Kr. Vishwakarma .
Social Activist, RTI Activist & Scientist...
Contact-- Manojj 09253323118/ 09910597896 ; Anupam 08447034601 ; Bansal Uncle 09811105587
परिवार बचाओ ----देश बचाओ.... जनआन्दोलन....
Visit us at --http://parivarbachaodeshbachao.blogspot.in/
Facebook as--www.facebook.com/groups/parivarbachao/
Twitter as--https://twitter.com/ParivarBachao


1 comment: